About Us

अखाडा बाबा सहज गिरी गौ चिकित्सालय एवम गौ धाम, जनकपुरी, गौशाला रोड, करनाल की नीव 07.02.2016 को प्रधान श्री सतीश गुप्ता जी व महंत आत्मानंद पूरी जी की अध्यक्षता में रखी गई थी। यह गौ चिकित्सालय पिछले आठ वर्षो से बेसहारा गोवंश की नि:शुल्क सेवा में कार्यरत है। हमारे चिकित्सालय में बेसहारा, लाचार, चोटिल गोवंश का इलाज कुशल एवम अनुभवी डॉक्टर द्वारा नि:शुल्क किया जाता है। यह चिकित्सालय करनाल जिले में एक मात्र चिकित्सालय है जहा पर 24 घंटे डॉक्टर उपलब्ध रहते है। यहाँ पर बीमार एवम एक्सीडेंटल गोवंश को लाने के लिये एम्बुलेंस की व्यवस्था भी है। यह चिकित्सालय गौ सेवा आयोग हरियाणा से रजिस्टर्ड है। यहाँ पर बीमार गोवंश के इलाज हेतु ऑपरेशन थिएटर और एक्स रे रूम भी उपलब्ध है। गोवंश को गर्मी से बचाने के लिए शेड बनाये गए है जिनमे कूलर और पंखो की व्यवस्था भी की गयी है। वर्तमान समय में गौ चिकित्सालय का कार्य प्रधान श्री सुशील गुप्ता जी और महा प्रबंधक श्री पवन सिंगला जी की देखरेख में बहुत ही सुचारू रूप से किया जा रहा है। इस गौ चिकित्सालय में डिग्री होल्डर चिकित्सक भी उपलब्ध है। यह चिकित्सालय आम जनता के द्वारा दी गई दान राशी से कार्य करता है। अत: हमारा आपसे निवेदन है की इस गौशाला में अधिक से अधिक दान देकर गौमाता का आशीर्वाद प्राप्त करे। कृपया दान राशी देकर रसीद अवश्य प्राप्त करे। आप दान देने के लिए नीचे लिखे नम्बरों पर संपर्क कर सकते हैं:-

You Have the Power to save the Cow Worldwide, So Please Save Them And Become a part of our team

Gau Hospital karnal

IMG_6348

गऊ चिकित्सालय एवं गऊ धाम एक सामाजिक संगठन है जो गायों का निःशुल्क इलाज करता है और उन्हें पौष्टिक चारा प्रदान करता है। हमारा उद्देश्य गौ-माता के सम्मान को बढ़ाने और उनकी देखभाल करने में सहायता प्रदान करके गोसंवर्धन को प्रोत्साहित करना है।

हमारा संगठन एक गोधूलि गाय अस्पताल के रूप में सच्चे पशुपालकता के लिए एक मानवता प्रयास है। हम समर्पित वैज्ञानिक दल से अच्छे सुविधाएं और तकनीकी संसाधनों के साथ गायों के चिकित्सा उपचार की व्यवस्था करते हैं। हमारे अनुभवी चिकित्सा वैज्ञानिक और पशुपालकों के समर्थन से, हम गायों के शारीरिक और भावनात्मक स्वास्थ्य की देखभाल करते हैं।

हमारा संगठन गायों के साथ धैर्य, प्यार, और सम्मान से बातचीत करता है। हम गौशाला को एक आनंदमय और सुरक्षित आवास स्थान बनाने के लिए प्रतिबद्ध हैं जहां हर एक गाय को प्रेम से आवश्यक संरक्षण मिलता है।

हमारे संगठन के सभी सदस्य एक आदर्श समाज के निर्माण के लिए एकजुट हुए हैं। हम लोगों को गोसेवा में संलग्न करके, अधिक जागरूकता फैलाने के लिए अभियान चलाते हैं ताकि गौ-माता को सम्मान और प्यार मिल सके।

गऊ चिकित्सालय एवं गऊ धाम गोसेवा के क्षेत्र में अपने योगदान से गर्व महसूस करता है। हम हर गाय को एक अपना परिवार मानते हैं और उनके साथी बनकर उनका ध्यान रखते हैं। हम गोधूलि गाय अस्पताल के माध्यम से गौ-माता की सेवा करने का सम्मान करते हैं और गायों के प्रति हमारे सभी सदस्यों की दृढ़ संकल्पना है।

यदि आप भी हमारे संगठन के साथ जुड़कर गौ-सेवा में अपना योगदान देना चाहते हैं, तो कृपया हमसे संपर्क करें। गऊ चिकित्सालय एवं गऊ धाम एक समर्थक आभारी है जो सदैव गौ-माता के समर्थन में आपके साथ साथ चलेगा।

Vision

गऊ चिकित्सालय एवं गऊ धाम का विज़न है कि हम एक समृद्ध और समरस्त समाज बनाने के लिए गौ-माता के सम्मान, संरक्षण, और सेवा में समर्थ होंगे। हम एक ऐसे समाज की रचना करने का सपना देखते हैं जिसमें हर गौशाला गाय के लिए एक आनंदमय और सुरक्षित घर बन जाएगी और गौ-माता को समर्थन और प्रेम मिलेगा।

Mission

हमारा मिशन है कि हम गौ-माता के संरक्षण और सेवा को प्राथमिकता देते हुए गौ अस्पताल के माध्यम से गोसेवा को प्रोत्साहित करेंगे। हम गायों के संरक्षण, उनके उत्थान, और पौष्टिक चारा प्रदान करके गौ-माता के साथ प्रेम और सम्मान का भाव फैलाना चाहते हैं। हम समाज को गौ-सेवा में संलग्न करके एक प्रेरित और संवेदनशील समृद्ध समाज की निर्माण की दिशा में कदम उठाना चाहते हैं।

Values

They Need Your Help!

Donate and pray for cows